Only for GDS by GDS - India Post

Only for GDS by GDS - India Post

Friday 13 April 2018

ग्रामीण डाक सेवक कमेटी कि सिफ़ारिशों को लागू करने मे देरी का कारण अफसरशाही द्वारा अनदेखी



ग्रामीण डाक सेवक कमेटी कि सिफ़ारिशों को लागू करने मे देरी का कारण अफसरशाही द्वारा अनदेखी

ए.आई.जी.डी.एस.यू कि खुद के प्रयत्नो से सभी तरह कि संघर्षो के द्वारा भारत सरकार एवं डाक विभाग पर दबाव बनाने मे सफल रहा है।

डाक विभाग के पधाधिकारी हर बार ग्रामीण डाक सेवक कमेटी कि रिपोर्ट तैयार करने एवं कैबिनेट नोट बनाने मे बहुत बार-बार गलती कर रहा था। सही तरीके से विचार-विमर्श न करते हुए वित्त मंत्रालय को भेजा गया था। वित्त मंत्र।लय ने दो बार सपष्टीकरण मांगा था ओर फ़ाइल को वापस भेजकर उसमे सुधार करने के लिए सूचित किया था। डाक विभाग के बधादिकारिएओ द्वारा अनदेखी एवं नीरलकसा कि खिलाफ अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक यूनियन ने विरोध के साथ-साथ प्रतिरोध जताया था।

ऐ.आई.जी.डी.एस.यू के द्वारा दो चरणीय संधर्ष कार्यक्रम ग्रामीण डाक सेवक समिति की सिफारिशों को जल्द से जल्द लागू करना और डाक पदाधिकारियो के अंदर जी डी एस विरोधी धारणा का विरोध किया। सेंट्रल हेड क्वार्टर, सभी सर्किल सेक्रेटरिस, डिविशनल, ब्रांच सेक्रेटरीज को एक सपताह तक चलने वाले काली पट्टी बांधकर कार्यक्रम अभूतपूर्व सफल रहा.

हमे विश्वास है की अप्रैल माह में ग्रामीण डाक सेवक समिति की फाइल को कैबिने की मंजूरी मिल जाएगी। इसके बाद ही डाक विभाग से आदेश होगा।



No comments:

Post a Comment